TYSM Meaning in Hindi

Tysm Full Form in Hindi, क्या आप भी जानना है कि Tysm का फुल फॉर्म क्या होता है? यदि हाँ तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको TYSM meaning in Hindi को विस्तार से जानेगें। अपने अक्सर Tysm शब्द को चैटिंग दौरान सुना होगा। जब भी आप किसी से WhatsApp, Facebook और Instagram पर बात करते है तो वहां पर आपको TYSM शब्द देखने को मिला होगा। तो आइये आज की इस पोस्ट में हम आपको Meaning of tysm in whatsapp language को बताते हैं।

TYSM full form in Hindi

ऑनलाइन चैट के दौरान TYSM का full form “Thank You So Much” होता है। अर्थात हम यह कह सकते है कि tysm full form in texting में thank you so much होता है। यदि इसके बारे में हम हिंदी में बात करें तो TYSM meaning in Hindi का मतलब ‘थैंक यू सो मच’ यानि की “बहुत बहुत धन्यवाद” होता है। कुछ लोग tysm को tqsm भी लिख देते है जो की गलत नहीं है दोनों का मतलब एक ही होता है, बस सब का लिखने का अपना अपना तरीका होता हैं। अब आप अच्छी तरह से समझ गए होगें कि meaning of tysm in whatsapp language क्या होता है। आइये इसे निम्न तरीके समझते है

  • T – Thank
  • Y – You
  • S – So
  • M – Much

TYSM का प्रयोग कहाँ पर किया जाता है?

अब आप ऊपर दिए गए tyms full form in Hindi से इसका मतलब अच्छी तरह से समझ गए होंगे। अगर अब आप यह जानना चाहते है कि किसी से चैट करते समय इसका उपयोग कहाँ पर किया जाता है, तो हम आपको बता दें कि TYSM का प्रयोग हम तब करते है जब किसी को आभार व्यक्त करना होता है। जब आप किसी व्यक्ति की पोस्ट पर जैसे कि फोटो, वीडियो और स्टेटस पर कमेंट करते है तो लोग आपको रिप्लाई में tyms बोल सकते है। इसके अलावा आप किसी भी चीज के लिए ऑनलाइन हेल्प करते है तो वह आपको वहां पर भी लोग आपको tyms बोल सकते है जिसका meaning “Thank You So Much” होता है।

Meaning of tysm in whatsapp language in Hindi

सभी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट और सभी चैटिंग एप्लीकेशन जैसे WhatsApp, Telegram, facebook, Hike, Instagram और जितने भी App जिन पर Chat कर सकते है उन सभी पर Tysm का मीनिंग Thank you so much ही होता है।

लोग Tysm क्यों लिखते है?

अब आप यह सोच रहे होगें की लोग Tysm क्यों लिखते है? क्या वह इसे सही तरीके से मतलब पूरा नहीं लिख सकते? तो आप  बिल्कुल सभी सोच रहे है और वह सभी लोग भी यही सोचते है जिनको Tysm का फुल फॉर्म पता नहीं होता है। लोग अक्सर अपना टाइम बचाने के लिए Thank you so much को शॉट में Tysm लिख देते है। हालांकि यह भी सच कि इसको पूरा लिखने में बहुत अधिक समय नहीं लगता है, पर सभी लोगों का अपना-अपना चैटिंग करने का तरीका होता होता है। यदि लोग 5 -10 सेकंड अधिक लेकर Tysm को पूरी तरह से लिख दें तो कम से कम वो लोग भी इसे समझ सकते है जो कि अभी इंटरनेट और सोशल मीडिया पर नए है।

यह भी पढ़ें – 

यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें और आपको हमारे द्वारा दी गई पसंद आयी है तो आप इस प्रकार की और अधिक जानकारी के लिए हमारे Facebook के पेज को Like और हमें Twitter पर फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment