कीप इट अप का मीनिंग – Keep it up meaning in Hindi

कीप इट अप (Keep it up) का मलतब हिन्दी में क्या होता है? यदि आप भी इस प्रश्न के उत्तर को जानना चाहते है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको Keep it up meaning in Hindi में बताएँगे और साथ में यह भी जानकारी देंगे कि कीप इट अप शब्द का प्रयोग कहाँ पर किया जाता है। इसके अलावा हम आपको इस लेख में यह भी बताएँगे कि लोग कब-कब Keep it up बोलते हैं। आइये इसे विस्तार से जानते हैं।

Keep it up Hindi meaning

Keep it up का हिंदी मीनिंग “इसे जारी रखो” होता हैं। कीप इट अप के अर्थ में आप जो भी कार्य कर रहे है उसे वैसे ही करते रहने की बात की जाती हैं। इसका उपयोग जब आप कोई अच्छा काम करते है तो कोई अन्य लोग आपके पास आकार आपको बोलते है कि Keep it up, जिसका हिंदी में अर्थ इस कार्य को ऐसे ही जारी रखो। इस शब्द से आपको यह पता चलेगा की आप जो भी कार्य कर रहे वह अच्छा है और उन लोगों को पसंद आ रहा हैं, इसे करते रहिये।

यह भी पढ़ें – डेस्टिनेशन का मीनिंग – Destination Meaning in Hindi

Keep it up का प्रयोग कहाँ पर किया जाता हैं

यदि आप इसका मलतब समझने के बाद यह जानना चाहते है कि कीप इट अप का प्रयोग किस जगह किया जाता हैं हम आपको बता दें कि keep it up का प्रयोग अधिकांस तब किया जाता है जब कोई अच्छा कार्य करता हैं। इसके अलावा और भी कई जगह है जहाँ पर इसका यूज़ करते है जैसे कि जब आप किसी के उत्साह को बढ़ाना चाहते हों तब very good keep it up का उपयोग किया जाता है जिसका मीनिंग “बहुत, अच्छा इसे बनाए रखो” होता है।

Keep it up एक सामान्य अंग्रेजी अभिव्यक्ति है जिसका उपयोग आमतौर अच्छे कार्य की प्रशंसा करने और विभिन्न स्थितियों में व्यक्ति हौसला बढ़ाने और उत्साह वृद्धि के लिए किया जाता है। आइये इसे अच्छे से समझते हैं।

यह भी पढ़ें – गॉड ब्लेस यू का मीनिंग – God bless you meaning in Hindi

Keep it up का प्रयोग

  • very good job keep it up.

     बहुत अच्छा काम इसे बनाए रखें।

  • keep up the good work meaning in Hindi

     अच्छा काम करते रहो।

  • well done keep it up meaning in hindi

अच्छा किया इसे बनाए रखो।

  • good work keep it up meaning in hindi

अच्छा काम इसे जारी रखें।

  • well done bro keep it up meaning in hindi

अच्छा किया भाई इसे करते रहें।

यह भी पढ़ें –

यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें और आपको हमारे द्वारा दी गई पसंद आयी है तो आप इस प्रकार की और अधिक जानकारी के लिए हमारे Facebook के पेज को Like और हमें Twitter पर फॉलो कर सकते हैं।

मैं एक ब्लॉगर हूँ और इस वेबसाइट पर सामान्य ज्ञान के लिए आर्टिकल लिखता हूँ। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो यह वेबसाइट आपकी मदद कर सकती है। Facebook | Instagram

Leave a Comment

%d bloggers like this: