गॉड ब्लेस यू का मीनिंग – God bless you meaning in Hindi

गॉड ब्लेस यू (God bless you) का मलतब हिन्दी में क्या होता है? यदि आप भी इस प्रश्न के उत्तर को जानना चाहते है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको God bless you meaning in Hindi में बताएँगे और साथ में यह भी जानकारी देंगे कि गॉड ब्लेस यू शब्द का प्रयोग कहाँ पर किया जाता है। इसके अलावा हम आपको इस लेख में यह भी बताएँगे कि लोग कब-कब God bless you बोलते हैं। आइये इसे विस्तार से जानते हैं ।

God bless you Hindi meaning

God bless you का हिंदी मीनिंग “भगवान आपका भला करे” होता हैं। गॉड ब्लेस यू के अर्थ में भगवान आपको आशीर्वाद देते हैं इसमें ईश्वर का आशीर्वाद शामिल होता है। God Bless You एक सामान्य अंग्रेजी अभिव्यक्ति है जिसका उपयोग आमतौर पर विभिन्न स्थितियों में व्यक्ति को आशीर्वाद देने के लिए किया जाता है। आइये इसे अच्छे से समझते हैं।

Bless meaning in Hindi

ब्लेस का हिंदी मीनिंग क्या होता है यदि आप भी जानना चाहते है तो हम आपको Bless meaning in Hindi बता देते है कि Bless का हिंदी में meaning आशीर्वाद देना होता है। ब्लेस के हिंदी में अन्य मतलब वरदान देना, प्रदान करना, अभिमंत्रित करना, गौरवान्वित करना आदि होते हैं।

God bless you का प्रयोग कहाँ पर किया जाता हैं

यदि आप इसका मलतब समझने के बाद यह जानना चाहते है कि गॉड ब्लेस यू का प्रयोग किस जगह किया जाता हैं हम आपको बता दें कि God bless you का प्रयोग अधिकांस तब किया जाता है जब लोग एक दूसरे से विदा लेने लगते हैं। इसके अलावा और भी कई जगह है जहाँ पर इसका यूज़ करते है जैसे कि जब आप आशा करते हैं कि कोई व्यक्ति सुरक्षित और खुश रहें, खासकर जब आप अलविदा कह रहे हों तब God bless you meaning in Hindi का उपयोग किया जाता है जिसका मीनिंग भगवान आपका भला करे या “ईश्वर आपको सद्बुद्धि दे” होता है।

God Bless you का प्रयोग

1. May God Bless you meaning in Hindi

मे गॉड ब्लेस यू मीनिंग – ईश्वर आपको आशीर्वाद दे

2. God bless you both meaning in Hindi

ईश्वर आप दोनों को सद्बुद्धि दे

3. God bless you all meaning in Hindi

ईश्वर आप सभी को सद्बुद्धि दे

4. God bless you my child meaning in Hindi

भगवान आपका भला करे, मेरे बच्चे,

यह भी पढ़ें – 

यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें और आपको हमारे द्वारा दी गई पसंद आयी है तो आप इस प्रकार की और अधिक जानकारी के लिए हमारे Facebook के पेज को Like और हमें Twitter पर फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment